Super 30 Box Office: रितिक रोशन की फिल्म का शानदार सोमवार, बिहार में टैक्स फ्री हुई

super 30 tax

मुंबई। बिहार के टीचर आनंद कुमार की लाइफ पर बनी रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 ने अपनी रिलीज़ का पहला मंडे टेस्ट पास कर लिया है और कमाई अब 58 करोड़ से अधिक हो  गई है।  

विकास बहल के निर्देशन में बनी सुपर 30 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज़ के चौथे दिन यानि पहले सोमवार को 8 करोड़ एक लाख रूपये का शानदार कलेक्शन किया।  फिल्म को पहले दिन 11 करोड़ 83 लाख रूपये की कमाई हुई थी यानि पहले वर्किंग डे पर कलेक्शन सिर्फ 32.29 प्रतिशत गिरे हैं जो काफी अच्छा रिजल्ट है।

सुपर 30 ने अब तक 58 करोड़ 77 लाख रूपये की कमाई कर ली है।    करीब 2500 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई   फिल्म सुपर 30 बिहार के जीनियस गणितज्ञ और शिक्षक आनंद कुमार की है।  रितिक फिल्म में आनंद कुमार के रोल में हैं और साथ में मृणाल ठाकुर, अमित साध, पंकज त्रिपाठी और जॉनी लीवर भी हैं।    इस बीच बिहार सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है।  

सुपर 30 में गणित में ब्रिलियंट आनंद कुमार ( ritik roshan ) पलों में मुश्किल सवाल हल कर लेते हैं, गणित के प्रति उनकी दीवानगी इस तरह है कि वह अपनी प्रेमिका ( मृणाल ठाकुर ) से अपनी मोहब्बत का इजहार भी गणित की भाषा में करते हैं। आनंद को कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से एडमिशन का प्रस्ताव आता है, लेकिन विदेश में पढ़ाई के लिए पैसे की कमी से उसका सपना टूट जाता है।

बाद में आनंद की जिंदगी में बड़ा बदलाव आता है। एक अंधेरी रात में चौपाल की लाइट में तल्लीनता से गणित पढ़ते एक बच्चे से बातचीत के बाद, आनंद को एहसास होता है कि राजा का ही बेटा राजा बन रहा है। आनंद ठान लेता है कि वह गरीब बच्चों को मुफ्त में पढ़ाएगा और उन्हें आईआईटी के लिए तैयार करेगा।