Super 30 मेरे दिल की बहुत करीबी फिल्म है – ऋतिक रोशन

super 30

मुंबई। रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का इस रविवार 22 सितम्बर को टीवी पर प्रीमियर होगा। इस मौके पर रितिक रोशन ने इस फिल्म को अपने दिल की बेहद करीबी फिल्म बताया है।

सुपर 30, उन तीस कम उम्र के बच्चों की कहानी है जो एक आईआईटी संस्थान में कदम रखने के लिए सपने देखते हैं। एक प्रोफेसर मिशन के साथ उन्हें इस सपने को साकार करने में मदद करते हैं। ऋतिक रोशन अभिनीत, ये फिल्म एक प्रतिभाशाली गणितज्ञ, आनंद कुमार की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित है, जो पटना के निवासी हैं।

फिल्म दर्शकों को आनंद कुमार की रोचक जीवन यात्रा के माध्यम से ले जाती है, जो बिहार के एक मामूली परिवार से एक गणितीय प्रतिभा है। उन्होंने पूरी दुनिया को साबित करने के लिए मिशन पर ले जाने के लिए खुद को चुनौती दी कि एक गरीब आदमी भी दुनिया के कुछ सबसे प्रतिभाशाली दिमागों को आकार दे सकता है।

इस विचार को ध्यान में रखते हुए, आनंद ने ‘सुपर 30’ नाम से एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया। उन्होंने जरूरतमंद 30 बच्चों की मदद करने का फैसला किया, जिन्होंने भारत के प्रीमियम शैक्षणिक संस्थान IT IIT ’में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश परीक्षा को क्रैक करने की एक स्थायी उम्मीद को संजोया था।

अपनी भूमिका के बारे में टिप्पणी करते हुए, ऋतिक रोशन ने कहा, “सुपर 30 मेरे दिल में एक बहुत ही करीबी फिल्म रही है। टेलीविजन प्रीमियर के साथ, मुझे खुशी है कि परिवार उस कहानी को देखने में सक्षम होंगे जो यात्रा से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को प्रेरित करेगी । ”सुपर 30 को देश के अधिकतर हिस्से में टैक्स फ्री किया गया।