Sushant Singh Rajput Suicide case : CBI फिर से दर्ज कर सकती है बिहार पुलिस द्वारा रिया चक्रवर्ती के खिलाफ करवाई गयी FIR

Sushant Singh Rajput

मुंबई | Sushant Singh Rajput की सीबीआई जांच के लिए बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र ने बुधवार को स्वीकार कर लिया। अब मीडिया सूत्रों के अनुसार बिहार पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसकी विश्वसनीयता पर सवाल के कारण अब इसे आत्महत्या के लिए उकसाने और धोखधड़ी की धाराओं के तहत सीबीआई के द्वारा दोबारा दर्ज किए जाने की संभावना है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में एक FIR दर्ज की थी और रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए मुकदमा दर्ज किया गया था।

सीबीआई अधिकारियों के पटना की यात्रा करने और बिहार पुलिस से केस फाइलें और अन्य सामग्री एकत्र करने की भी संभावनाएं बताई जा रही है | रिया चक्रवर्ती को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।हालांकि इससे पहले, सीबीआई कथित तौर पर सभी दस्तावेजों को इकट्ठा करने की योजना बना रही है और फिर इस विवादास्पद जांच में अगला कदम उठाएगी।

इसके अलावा, रिया चक्रवर्ती को कथित तौर पर प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। ED मुंबई में अभिनेत्री द्वारा दो प्रमुख संपत्ति निवेशों के बारे में पूछताछ कर सकता है । सुशांत सिंह राजपूत के पिता के आरोप के बाद कि ईडी ने हाल ही में मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी|

इस बीच बॉलीवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput के असामयिक निधन से पूरे देश को झटका लगा है। 34 वर्षीय अभिनेता की 14 जून को उनके बांद्रा स्थित आवास पर आत्महत्या से मौत हो गई थी।

पुलिस इस मामले की गंभीरता से जाँच कर रही है | इस चल रही जांच में अब तक कई लोगों से पूछताछ की गई है – इसमें सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त – रिया चक्रवर्ती, महेश शेट्टी और संदीप एस सिंह, परिवार के सदस्य, घरेलू नौकर निर्देशक मुकेश छाबड़ा,महेश भट्ट ,, उनकी अंतिम फिल्म Dil Bechara की सह-अभिनेत्री संजना सांघी और उनके प्रबंधक भी शामिल हैं।अब हाल ही में परवार ने रिया के खिलाफ शिकायत दर्ज की है |

सुशांत ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। बाद में, उन्होंने 2013 में ‘काई पो चे’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्हें ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’, राब्ता ‘,’ एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी ‘,’ छिछोरे ‘जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।