Sye Raa Narsimha Reddy Trailer: एक और बाहुबली की कहानी, साथ में Big B

sye raa narsimha reddy

मुंबई। सिनेमा के परदे पर बाहुबली आने के बाद उस जैसी फिल्म बनाने का कई लोगों का सपना रहा है और अब उसी कड़ी में दक्षिण भारत के सुपरस्टार चिरंजीवी ले कर आ रहे हैं उस भारत के पहले बाग़ी की कहानी सईरा नरसिम्हा रेड्डी (Sye Raa Narsimha Reddy) जिसका ट्रेलर आज बुधवार शाम को जारी कर दिया गया।

सुरेन्द्र रेड्डी के निर्देशन में हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड और तमिल में बनी इस फिल्म में चिरंजीवी लीड रोल में हैं। साथ में राम चरण, विजय सत्पथी, जगपति बाबू, तमन्ना, रवि किशन, खिचा सुदीप और नयनतारा की बड़ी भूमिकाएं हैं। ये फिल्म पिछले साल दिसंबर में फ्लोर पर गई थी और महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर 2019 को रिलीज़ होगी।

18वीं सदी के इस वीर योद्धा की कहानी को लेकर कई महीनों से उत्सुकता रही है। फिल्म सईरा नरसिम्हा रेड्डी, दक्षिण के जाने माने स्वाधीनता सेनानी उयाल्लवाडा नरसिम्हा रेड्डी के जीवन पर है, जिन्होंने 1846 में अंग्रेजों के ख़िलाफ़ बगावत का बिगुल फूंका था।

कहा जाता है कि 1857 में जब अंग्रेजों के ख़िलाफ़ पहली क्रांति हुई थी उसके दस साल पहले नरसिम्हा रेड्डी ने अंग्रेजों के ख़िलाफ़ बगावत की थी।

फिल्म में अमिताभ बच्चन ने छोटा लेकिन अहम् रोम किया है और हैदराबाद में शूटिंग के दौरान बताया  कि उनके दोस्त चिरंजीवी की इस तेलुगु फिल्म में वो मेहमान कलाकार की भूमिका में हैं। यह अतीत के कालखंड से एक बहुत ही महत्वपूर्ण किरदार है, जिसे निभाने वो राज़ी हुए हैं।बढ़ी हुई घनी दाढ़ी के साथ अपने लुक बच्चन ने दुनिया के सामने रखा था। इस फिल्म के तेलुगु भाग के लिए तमन्ना को साइन किया गया है। फिल्म के टीज़र को देखकर आपको बाहुबली की याद आएगी क्योंकि इस फिल्म में युद्ध के कई सीन बेहद रोचक हैं।