टी सीरीज़ बना दुनिया का नंबर वन यू ट्यूब चैनल

मुंबई। म्यूजिक कंपनी और भारतीय फिल्म प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज को लेकर कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही थी कि यह नंबर 1 यू ट्यूब चैनल की दौड़ में है। और यह सच हो गाया है। अब टी-सीरिज T-Series दुनिया का नंबर वन यूट्यूब चैनल Youtube channel बन गया है। 

टी-सीरीज ने यह कामयाबी स्वीडिश यूट्यूब चैनल प्यूडाईपाई PewDiePie को ओवरटेक करने के बाद हासिल की है। टी-सीरीज के करीब 90.68 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, जबकि प्यूडाईपाई के 90.47 मिलियन से भी कम सब्सक्राइबर्स हैं।

आपको बता दें कि, इन दोनों यूट्यूब चैनल के बीच काफी समय से नंबर वन बनने की होड़ थी। नंबर वन बनने के लिए टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर #BharatWins के साथ एक कैम्पेन भी चलाया था और सभी लोगों से आग्रह किया था कि टी-सीरीज को दुनिया का सबसे ज्यादा सब्सक्राइब किया जाने वाला चैनल बनाने में सहायता करें। 

हाल ही में कुछ दिनों पहले भूषण कुमार ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, एक भारतीय यूट्यूब चैनल जो कि दुनिया का नंबर वन चैनल बनने जा रहा है। इसे यहां तक पहुंचाने के लिए हमने कड़ी मेहनत की है।

अपने पिता गुलशन कुमार के सपने को आगे बढ़ाने के लिए मैंने इस चैनल की शुरुआत की थी। आज, यह आपसे और पूरे राष्ट्र से जुड़ गया है। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक पल है, इसलिए एकजुट हों और टी-सीरीज यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें और भारत को गौरवान्वित करें।