Tanhaji Box Office: अजय देवगन ने मारी सेंचुरी, अब तक इतनी कमाई

tanhaji 100

मुंबईl अजय देवगन की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर ने छह दिनों में 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर शानदार उपलब्धि हासिल कर ली है। 

ओम राउत के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन एक वीर मराठा योद्धा की भूमिका में हैं। सैफ अली खान एक लड़ाकू योद्धा का अंदाज़ है और कहानी में है वीरता का अदम्य इतिहास। फिल्म ने बुधवार छठे दिन 16 करोड़ 72 लाख रूपये की जबरदस्त कमाई की और अब फिल्म को 107 करोड़ 68 लाख रूपये की कमाई हो गई है।

  तानाजी ने 15 करोड़ 10 लाख से ओपनिंग ली थी यानि छह दिन बाद भी फिल्म पहले दिन  से अधिक कमाई कर गई जिसका कारण देश के कई भागों में मकर संक्राति, पोंगल और उत्तरायण की छुट्टी होना भी है। तानाजी को  भारत में 3880 और विदेशों में 660 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है। इस बीच तानाजी को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है।  

तानाजी में अजय देवगन, सूबेदार तानाजी मालुसरे का रोल निभा रहे हैं।  इस मराठा योद्धा ने कोंढवा के किले को फतह करने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

 तानाजी शिवाजी महाराज के मराठा सरदार थेl जिनका पूरा नाम सूबेदार तानाजी मालुसरे था और वह 1670 ईस्वी में लड़ी गई सिंहगढ़ की लड़ाई के असली हीरो थे l उनकी वीरता के आगे मुगल सेना ने घुटने टेक दिए थेl उन्होंने अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान करते हुए शिवाजी महाराज के हिंदवी स्वराज्य की स्थापना करने में बड़ी भूमिका निभाई थीl