The Lion King Box Office: शाहरुख़ खान की आवाज़ वाली इस फिल्म की शानदार शुरुआत

the lion king

मुंबई। आयरन मैन ’और ‘द जंगल बुक ’ के निर्देशक जॉन फेवरू की फिल्म द लॉयन किंग ने भारतीय बॉक्स ऑफिस (The Lion King Box Office) पर शानदार शुरुआत करते हुए पहले दिन 11 करोड़ रूपये से अधिक की ओपनिंग की है।   

इस शुक्रवार यानि 19 जुलाई को भारत में रिलीज़ हुई हॉलीवुड की फिल्म द लायन किंग ने पहले दिन 11 करोड़ 6 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया था और ग्रॉस ओपनिंग 13 करोड़ 17 लाख की हुई है।  इस फिल्म ने पहले दिन स्पाइडर मैन फार फ्रॉम होम की 10 करोड़ पांच लाख रूपये की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। 

द लायन किंग के हिंदी वर्जन में शाहरुख़ खान और उनके बेटे आर्यन खान ने अपनी आवाज़ दी  है। आवाज़ के मामले में शाहरुख़ और आर्यन ने दूसरी बार साथ काम किया है।  इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स के हिंदी वर्जन में आवाज़ दे चुके हैं।

2004 में आयी थी इस फिल्म में आर्यन ने डेश के किरदार के लिए आवाज़ दी थी।  लोग कह रहे हैं कि टीज़र में जब आर्यन बोलते हैं कि मैं हूं सिम्बा, मुफ़ासा का बेटा तो उनकी आवाज़ पापा जैसी ही लगती है।  फिल्म के ओरिजनल वर्जन में डोनाल्ड ग्लोवर ने सिम्बा और जेम्स अर्ल जोन्स ने मुफासा  आवाज़ दी है।   


फिल्म के हिंदी वर्जन में आशीष विद्यार्थी ने स्कार के किरदार को आवाज़ दी है जबकि संजय मिश्रा ने पुम्बा , श्रेयस तलपड़े ने टीमोन और असरानी ने जाज़ू के लिए डबिंग की है।  इस फिल्म में फोटो-रीयल एनिमेशन तकनीक और अत्याधुनिक उपकरणों के उपयोग किया गया है। 


 ये कहानी जंगल के राजा शेर और उसके बेटे की कहानी है। सिम्बा नाम का शेर, अपने पिता मुफासा की विरासत को सँभालते हुए जंगल का नया राजा बनाया जाता है लेकिन उसके सामने कई बाधाएं हैं।