The Lion King Box Office: दूसरे दिन भी किया कमाल, अब तक इतने करोड़

the lion king 1

मुंबई। आयरन मैन ’और ‘द जंगल बुक ’ के निर्देशक जॉन फेवरू की फिल्म द लॉयन किंग (The Lion King ) ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दो दिनों में 30 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर ली है।  


हॉलीवुड की फिल्म द लायन किंग (The Lion King ) ने पहले दिन 11 करोड़ 6 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और दूसरे दिन इस फिल्म ने 19 करोड़ 15 लाख रूपये और जोड़े । फिल्म को दो दिनों में 30 करोड़ 21 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है।  फिल्म को तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ किया गया था।  इस फिल्म को बच्चों ने खासकर पर पसंद किया है और इसी कारण परिवारों की भीड़ देखी गई है।  रविवार को बड़े कलेक्शन की उम्मीद की जा रही है जिससे फिल्म 50 करोड़ रूपये तक पहुँच सकती है।  

 
द लायन किंग के हिंदी वर्जन में शाहरुख़ खान और उनके बेटे आर्यन खान ने अपनी आवाज़ दी  है। आवाज़ के मामले में शाहरुख़ और आर्यन ने दूसरी बार साथ काम किया है।  इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स के हिंदी वर्जन में आवाज़ दे चुके हैं। 2004 में आयी थी इस फिल्म में आर्यन ने डेश के किरदार के लिए आवाज़ दी थी।  लोग कह रहे हैं कि टीज़र में जब आर्यन बोलते हैं कि मैं हूं सिम्बा, मुफ़ासा का बेटा तो उनकी आवाज़ पापा जैसी ही लगती है।  फिल्म के ओरिजनल वर्जन में डोनाल्ड ग्लोवर ने सिम्बा और जेम्स अर्ल जोन्स ने मुफासा  आवाज़ दी है।   


फिल्म के हिंदी वर्जन में आशीष विद्यार्थी ने स्कार के किरदार को आवाज़ दी है जबकि संजय मिश्रा ने पुम्बा , श्रेयस तलपड़े ने टीमोन और असरानी ने जाज़ू के लिए डबिंग की है।  इस फिल्म में फोटो-रीयल एनिमेशन तकनीक और अत्याधुनिक उपकरणों के उपयोग किया गया है। 


 ये कहानी जंगल के राजा शेर और उसके बेटे की कहानी है। सिम्बा नाम का शेर, अपने पिता मुफासा की विरासत को सँभालते हुए जंगल का नया राजा बनाया जाता है लेकिन उसके सामने कई बाधाएं हैं।