‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ का ‘द ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल 2020’ में होगा वर्ल्ड प्रीमियर

tryst with destiny

मुंबई।  दृश्यम फिल्म्स अपनी अगली बहुप्रतीक्षित फिल्म कामयाब के रिलीज़ की तैयारी में लगा हुआ है।  वहीं मेकर्स ने ऑडिएंस के सामने ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ का पहला पोस्टर रिलीज़ किया है| भारत के विषम पृष्ठभूमि पर आधारित ये फिल्म तीन किरदारों की कहानियों को दर्शाती है जो अपने भाग्य को काबू में करने के लिए संघर्ष करते हैं।

इस महत्वाकांक्षी एंथोलॉजी ड्रामा ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ को प्रशांत नायर द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है| फिल्म में आशीष विद्यार्थी, सुहासिनी मणिरत्नम, विनीत कुमार, कानी कुसरुती, जयदीप अहलावत और पालोमी घोष सहित अन्य कलाकार शामिल हैं।

अब फिल्म से जुड़ा एक अपडेट सामने आया है जो आपको भी उत्साहित कर देगा| ये इंडो-फ्रेंच को-प्रोडक्शन में बनी फिल्म न्यूयॉर्क शहर में हो रहे ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल 2020 में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए तैयार है| ज्ञात हो कि प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो द्वारा स्थापित ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल नार्थ अमेरिका के सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों में से एक है जो दुनिया भर से स्वतंत्र फिल्मों के विविध चयन को प्रदर्शित करता है। ऐसे में ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ एकमात्र ऐसी भारतीय फिल्म है जोकि इस फिल्म फेस्टिवल के शानदार लाइनअप का हिस्सा है।

उसी के बारे में बात करते हुए, निर्माता मनीष मुंद्रा ने एक बयान में कहा, “’ट्रिस्ट विद डेस्टिनी’ के द ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर को लेकर हम बहुत ही एक्साइटेड हैं| ये पूरा हफ्ता दृश्यम फिल्म्स के लिए अच्छी खबरें लाया| एक तरफ कामयाब जल्द ही रिलीज़ होने जा रहा है तो वहीं अब हमारी फिल्म ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी एक और शानदार जर्नी पर निकली है|” बता दें दृश्यम फिल्म्स की सबसे बड़ी फिल्म न्यूटन भी साल 2017 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा रह चुकी थी जिसके बाद उसे ऑस्कर में भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिली थी|

निर्देशक प्रशांत नायर ने भी इस खबर के बारे में अपनी उत्सुकता शेयर करते हुए बताया, “हम ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म ‘ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी’ के वर्ल्ड प्रीमियर को लेकर बहुत ही सम्मानित और रोमांचित हैं, ये ऐसे बहुत से कलाकारों का घर हैं जिन्होंने हमें प्रेरित किया है। ‘ट्रिस्ट विद डेस्टिनी’ एक बहुत ही व्यक्तिगत फिल्म है जोकि उस समय की चिंता की प्रतिक्रिया के रूप में आई है, हम शुरू से ही इसका समर्थन करने के लिए दृश्यम फिल्म्स और बैकअप मीडिया के प्रति आभारी हैं। ” 2015 में प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीत चुकी फिल्म उमरीका के बाद दृश्यम फिल्म्स के साथ यह प्रशांत की दूसरी फिल्म है।

इस खबर का जश्न मनाने के लिए, निर्माताओं ने फिल्म से एक पेचीदा फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज़ किया है| 2020 की गर्मियों में रिलीज़ होने जा रही फिल्म ट्रिस्ट विथ डेस्टिनी को दृश्यम फिल्म्स और बैकअप मीडिया द्वारा प्रोड्यूस किया गया है।