उर्वशी ढोलकिया ने शेयर किये अपने शो देख भाई देख के किस्से

urvashi dholakia

मुंबई। कोरोनावायरस ने प्रत्येक नागरिक को उनके घरों तक सीमित कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान, दूरदर्शन पर कई प्रतिष्ठित शो टेलीविजन पर महाभारत, रामायण, और देख भाई देख सहित सभी की खुशी में लौट आए हैं। 1 अप्रैल को, दूरदर्शन नेशनल ने यह घोषणा करते हुए ट्वीट किया कि टेलीविजन का बेहद लोकप्रिय शो- देख भाई देख टेलीविजन पर उपलब्ध होगा।

उर्वशी ढोलकिया, जिन्होंने शिल्पा के रूप में इस शो से अपनी शुरुआत की,शूटिंग के दिनों की याद दिलाती हैं। हालांकि उर्वशी शो के फिर से प्रसारित होने पर खुश हैं, अभिनेत्री चाहती हैं कि यह उसी स्टार कास्ट को बरकरार रखते हुए दोबारा बनाया गया हो। वह यह भी बताती है कि रीमेक के लिए कितने परीक्षण और त्रुटियां हुईं लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।

उर्वशी ने कहा, “मैं उत्साहित हूं कि सहस्त्राब्दी में ऐसे प्रतिष्ठित शो देखने को मिलेंगे जो उद्योग में एक ट्रेंड सेटर रहा है। यह मल्टी-कैम सेटअप में शूट किया जाने वाला पहला शो था। मुझे खुशी है कि ये सभी शो टेलीकास्ट हो रहे हैं क्योंकि आज की पीढ़ी को पता चल रहा है कि उस समय भी टेलीविजन कितना अच्छा था और विकसित हुआ है। यह एक बहुत बड़ा उत्पादन था, जया जी ने इसका निर्माण किया और आनंद महेन्द्रू ने इसे निर्देशित किया। बहुत अच्छा लगता है कि मैं इसका हिस्सा थी ।

” स्कूल और शूट के बीच की लड़ाई, उर्वशी ने शो के साथ अपनी शुरुआत की जब वह केवल 15 साल की थी। “मैं दोपहर 1-1: 15 बजे तक स्कूल खत्म करती थी और फिर अपने स्कूल की वर्दी में चेंबूर के आर.के. स्टूडियो जाती थी। चालक दल धैर्य से इंतजार करेगा। पूरी कास्ट और क्रू एक बड़े परिवार की तरह थे, ऑफ-स्क्रीन भी, मैं चुपचाप रहा करती था क्योंकि मैंने शो में थोड़ी देर से प्रवेश किया था, लेकिन वे सभी मेरी ओर बहुत स्वागत कर रहे थे ”उर्वशी ने साझा किया।

उन्होंने कहा कि मेरे किरदार की चर्चा पहले एपिसोड से हुई थी। मेरी कास्टिंग के लिए, आनंद सर ने मुझे अपने कार्यालय में बुलाया और मुझे कुछ लाइनें पढ़ने को दीं और अगले दिन मैंने शूटिंग शुरू कर दी। यह शो था और कई लोगों के लिए एक सर्वकालिक पसंदीदा था क्योंकि यह 6 वर्ष से 60 वर्ष तक के सभी आयु समूहों के लिए पूरा किया गया था।

हम किशोर थे, तब हम लोग 30 के दशक में भी थे। इसलिए, शो देखने वाला हर कोई इससे संबंधित हो सकता है। सुषमा, नवीन, भावना, शेखर सुमन जैसे अभिनेताओं के साथ काम करना एक उत्कृष्ट अनुभव था। ”