वॉर के गाने ‘घुंघरू’ की शूटिंग के लिये वाणी ने की इतनी तैयारी, Video

vani kapoor 2

मुंबई।  वाणी कपूर की अगली मच-अवेटेड एक्शन एंटरटेनर फिल्म ‘वॉर’ में उनकी जोड़ी ऋतिक रोशन के साथ दिखाई देगी। दोनों ने साल के सबसे बड़े पार्टी ट्रैक माने जाने वाले फिल्म के पहले सॉन्ग- घुंघरू में अपनी शानदार केमिस्ट्री और जानदार डांस से पर्दे पर आग लगा दी है।

 वाणी ने वास्तव में अपनी हक्का-बक्का करके रख देने वाली बॉडी और एरियल रोटेटिंग पोल पर अपने मनमोहक नृत्य कौशल से सबका ध्यान आकर्षित किया है! गाने के इस पेंचीदा और बेहद जटिल हिस्से को तुषार कालिया ने कोरियोग्राफ किया था और उन्होंने खुलासा किया है कि वाणी को इस तकनीक पर महारत हासिल करने में 3 महीने लगे और इस प्रयास में वह कई बार घायल हुईं।


तुषार बताते हैं- “इस सॉन्ग के लिए हमने लगभग 3 महीने रिहर्सल की। यह मेरे द्वारा कोरियोग्राफ किए गए कुछ सबसे डिफीकल्ट गानों में से एक है। पहली बार कोई अभिनेत्री एक ऐसे रूटीन पर हाथ आजमा रही है, जिसमें साइर व्हील और एरियल रोटेटिंग पोल शामिल हैं और इन दोनों के साथ यह रूटीन निभा ले जाना बेहद कठिन होता है, फिर चाहे आप कितने भी ब्रिलियंट डांसर ही क्यों न हों!

कभी मैंने सिद्धार्थ और वाणी के साथ इस आइडिया को शेयर किया था और इसे लेकर वे बेहद उत्साहित और रोमांचित थे. वाणी तो सारा कुछ अपने ही दम पर करना चाह रही थीं; इसके लिए वह बॉडी डबल की सेवाएं बिलकुल नहीं लेना चाहती थीं!”
वह आगे कहते हैं, “वाणी एक हार्डवर्किंग एक्टर हैं और मैं उनके कमिटमेंट को देखकर चकित था। उन्हें बहुत चोटें आईं, वह कई बार बुरी तरह गिरी भी थीं। फिजिकली यह बहुत चैलेंजिंग था लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और रिहर्सल में वह एक दिन भी गैरहाजिर नहीं रहीं। उनके डेडिकेशन, कमिटमेंट और हार्ड वर्क की बदौलत सॉन्ग बहुत अच्छा बन पड़ा है! इस सॉन्ग में जो कमाल उन्होंने किया है, उसे लेकर मुझे वास्तव में गर्व है!”


वाणी का कहना है- “मुझे लगता है कि रिहर्सल और शूटिंग के दौरान मेरी बॉडी ने बहुत सहा और भोगा है। डांस के स्विंग पोल और साइर व्हील सेक्शन के साथ यह सब करना फिजिकली बड़ा चैलेंजिंग था, लेकिन पसीना बहाना और चोटें खाना बेकार नहीं गया क्योंकि इसने मुझे यकीनन कुछ पूरी तरह से नया करने का मौका दिया. मैं बहुत खुश और आभारी हूं कि लोग घुंघरू में मेरे परफॉर्मेंस को पसंद कर रहे हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे सॉन्ग और फिल्म को इतना प्यार दे रहे हैं।”
वॉर एक हाई-ऑक्टेन एक्शन एंटरटेनर फिल्म है जो अब तक का सबसे बड़ा एक्शन स्पेक्टेकल होने का वादा करती है। इसमें हमारे देश के दो सबसे बड़े एक्शन हीरो- ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ एक दूसरे के खिलाफ सांस रोक कर देखने वाला मुकाबला करने के लिए आमने-सामने होंगे।

यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म गांधी जयंती (2 अक्टूबर) पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी ।