Coronavirus: यशराज ने बढ़ाये मदद के हाथ

yash raj

मुंबई।  भारत को बड़े पैमाने पर प्रभावित करने वाली कोविड-19 महामारी के दौरान, यशराज फ़िल्म्स ने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में रोज़ कमाई करने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए उनकी सहायता करने का संकल्प लिया है। रोज़ कमाई करने वाले ऐसे लोगों में सेटिंग डिपार्टमेंट, कारपेंटर, लाइटिंग, जूनियर आर्टिस्ट, स्पॉट्स, इत्यादि शामिल हैं।

पूरे भारत में लॉकडाउन के चलते हर तरह के काम-काज बंद होने की वजह से रोज़ कमाई करने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति पर इसका सबसे ज्यादा असर हुआ है। संकट की इस घड़ी में, YRF उन सभी लोगों को जीवित रहने के लिए आवश्यक सभी बुनियादी साधन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहा है, वे अपनी और अपने परिवार की देखभाल कर सकें।

इंडस्ट्री के हमारे एक सूत्र ने बताया कि, YRF इस इंडस्ट्री से रोज़ कमाई करने वाले हज़ारों लोगों और उनके परिवारों से लगातार संपर्क कर है, जिन्हें इस वक़्त सहायता की सबसे ज़्यादा ज़रूरत है और ऐसे लोगों के बैंक अकाउंट का ब्यौरा पहले ही लिया जा चुका है।

यश चोपड़ा फाउंडेशन की ओर से दान के रूप में पैसे इन ज़रूरतमंद लोगों के बैंक अकाउंट में सीधे भेजे जाएंगे, ताकि इस तबके के लोगों तक पैसे जल्द-से-जल्द पहुंच सके और लॉकडाउन का अच्छी तरह से पालन हो सके। गंभीर आर्थिक संकट के इस दौर में, YRF इस इंडस्ट्री से जुड़े हज़ारों ज़रूरतमंद कामगारों की सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहता है और इसलिए ज़्यादा-से-ज़्यादा संख्या में उन सभी ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने का संकल्प लिया है।

इंडस्ट्री के हमारे सूत्र ने आगे बताया कि, सहायता के पहले चरण में YRF इन कामगारों और उनके परिवारों को 1.5 करोड़ का भुगतान करेगा।