आमिर खान की ‘दंगल वाली बेटी’ ने छोड़ा बॉलीवुड, वजह जानकर चौंक जायेंगे आप

zaira wasim

मुंबई।  आमिर खान की फिल्म दंगल में उनकी बेटी का रोल करने वाली और सीक्रेट सुपरस्टार की हीरोइन ज़ायरा वसीम ने फिल्मों को अलविदा कह दिया है।  जायरा ने सोशल मीडिया पर विस्तृत पोस्ट लिख कर अपने दिल की बात कही है और बताया है कि ईमान से दूर होने के कारण उन्होंने ये फैसला किया है।  
 

ज़ायरा ने अपनी पोस्ट से पहले लिखा है कि पांच साल पहले मैंने अपनी लाइफ को बदलने का फैसला किया था और आज फिर से अपने जीवन में परिवर्तन के लिए निर्णय लिया है।  इस बार बेहतरी के लिए इंशाअल्लाह।  ज़ायरा ने फिल्मों से हटने का ये फैसला धर्म के कारण लिया है।

  वो इन दिनों प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की फिल्म स्काई इज़ पिंक में काम कर रही हैं और संभवतः ये उनकी आखिरी फिल्म होगी। ज़ायरा ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा है उसके कुछ अंश हम आपको बता रहे हैं।  पूरी पोस्ट आप यहाँ पढ़ सकते हैं – 

जायरा ने लिखा है  मैंने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा, मेरे लिए पॉपुलर होने के कई रास्ते खुल गए। लोगों की अटेंशन मिलने लगी।  कई बार मुझे युवाओं का रोल मॉडल भी माना गया।  हालांकि इन सबकी मैंने ख्वाहिश नहीं की थी। आज मुझे बॉलीवुड में 5 साल पूर हो गए। मैं अपनी इस पहचान और जो काम मैं कर रही हूं मैं उससे खुश नहीं हूं। मैं कुछ दूसरी इंसान बनने की कोशिश में लगी हुई हूं।

  इस बात का एहसास हो चुका है कि जिस पर मैं  वक्त दे रही हूं, जिसके लिए मेहनत कर रही हूं और जो नई लाइफस्टाइल अपनाने की कोशिश कर रही हूं, उसमें मैं फिट तो हो सकती हूं, मगर मैं इसके लिए बनी नहीं हूं।  मैं चुपचाप और अनजाने में ‘ईमान’ से भटक गई  हूँ। 

जब मैंने ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान में दखल दे रहा था, तो मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में पड़ गया था। पर उसकी परवाह न कर मैं काम कर रही थी लेकिन मेरी जिंदगी से बरकत पूरी तरह से खत्म हो गई। मैं लगातार अपनी आत्मा से लड़ाई लड़ रही थी और अपने ईमान की एक साफ और स्थिर तस्वीर अपने जहन में बिठाने की कोशिश कर रही थी। लेकिन मैं 100 बार नाकामयाब हुई।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि अपने फैसले पर टिके रहने के लिए मैंने कितनी लड़ाई की लेकिन आखिर में मैं हमेशा इस बात पर आकर रुक जाती हूं कि मैं खुद को बदलूंगी, मैं जल्दी खुद को बदलूंगी।”


जायरा की इस पोस्ट के बाद हंगामा मच गया है।  सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें की जा रही हैं।  ख़ासकर धर्म  के चलते ऐसा कदम उठाने पर।  याद हो कि फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार में जब उनके किरदार इंसिया को उसके धार्मिक रूढ़ीवादी पिता गाना छुड़वा कर दुबई विदेश ले जाते हैं तो माँ बीच में आ जाती है और बेटी के लिए पति को भी छोड़ देती है।   https://bolbolbollywood.com/sunny-leone-new-video-goes-viral/